एमजी मोटर ने उत्पादन, बुकिंग और बिक्री में की वृद्धि

एमजी मोटर ने उत्पादन, बुकिंग और बिक्री में की वृद्धि

बिजनेस डेस्क वाहनों की बढ़ती मांग के साथ एमजी मोटर इंडिया ने फरवरी 2021 में रिटेल बिक्री में सबसे अधिक का आंकड़ा 4,329 इकाइयों पर दर्ज किया है, जो पिछले साल इसी महीने के मुकाबले 215% की वृद्धि थी। महीने में ब्रिटिश ऑटोमेकर ने सबसे अधिक उत्पादन, बुकिंग और बिक्री के आंकड़ों को देखा, क्योंकि इसे जेडएस ईवी, एमजी हेक्टर और ग्लॉस्टर सहित इसके सभी कारलाइनों के लिए शानदार प्रतिक्रिया मिली।

आज ऑटोमेकर उच्च प्रदर्शन वाले एमजी जेडएस ईवी के साथ भारत को अपने ‘क्लीनर और ग्रीनर’ भविष्य की ओर ले जा रहा है। वाहन का 2021 वैरिएंट जेडएस ईवी 2021 एक नई एचटी बैटरी के साथ आती है और इसे महीने में 350 से अधिक या जनवरी में बिक्री के आंकड़े से दोगुना ऑर्डर मिले। एमजी ने इस साल सीवीटी ट्रांसमिशन ऑप्शन, शैंपेन ब्लैक इंटीरियर, ड्यूल टोन एक्सटीरियर और अन्य बदलावों के साथ ऑल-न्यू हेक्टर 2021 लॉन्च की थी। फरवरी में सप्लाई चेन की चुनौतियों के बावजूद ग्लॉस्टर का उत्पादन धीरे-धीरे बढ़ा।

एमजी मोटर इंडिया के बिक्री निदेशक राकेश सिडाना ने कहा, “2021 की प्रोडक्ट लाइंस की अच्छी बिक्री बहुत उत्साहजनक है। हम उम्मीद करते हैं कि हमारे चार्जिंग बुनियादी ढांचे के साथ, जो अब अधिक शहरों में उपलब्ध है, ईवी ट्रेंड तेजी से बढ़ेगा। इस वृद्धि की गति मार्च में भी जारी रहने की उम्मीद है, और हम अपने ग्राहकों के लिए प्रतीक्षा अवधि को कम करने और इसकी कोशिश करने के लिए बैक-एंड पर काम कर रहे हैं।”

भारत की पहली इंटरनेट कार– एमजी हेक्टर, भारत की पहली प्योर इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी- एमजी जेडएस ईवी और भारत की पहली स्वायत्त (लेवल-1) प्रीमियम एसयूवी– एमजी ग्लॉस्टर सहित कई ‘फर्स्ट’ पेश किए हैं यानी मार्केट में अपने सेग्मेंट में अपनी तरह की पहली गाड़ी पेश की है।