गुलाबी नगरी में नड्‌डा का रोड-शो जैसा स्वागत, बीजेपी नेताओं ने एकजुटता दिखाने का किया प्रयास

राज्य के बीजेपी नेताओं को नड्‌डा की नसीहत- एकला चलो से काम नहीं चलेगा, सबको साथ लेकर चलना होगा, बिरला ऑडिटोरियम ने किया प्रदेश कार्यसमिति बैठक का उद्घाटन

गुलाबी नगरी में नड्‌डा का रोड-शो जैसा स्वागत, बीजेपी नेताओं ने एकजुटता दिखाने का किया प्रयास
बिड़ला ऑडिटोरियम में दीप प्रज्वलन कर बैठक का उद्घाटन करते भाजपा अध्यक्ष नड्‌डा।

जयपुर। जयपुर के बिरला ऑडिटोरियम में प्रदेश कार्यकारणी की बैठक का उद्घाटन करने पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने राजस्थान में भाजपा में चल रही गुटबाजी को लेकर नसीहत देते हुए कहा की एकला चलो से काम नहीं चलेगा। सबको साथ लेकर चलना होगा। बता दें कि राजस्थान में भाजपा नेताओं के बीच गुटबाजी की खबरें लगातार मीडिया में सुर्खियां बन रही थी।

नड्‌डा के भाषण में यह रही कुछ खास बातें -

  •  भाजपा काडर बेस होने के कारण इसे मजबूत करना हमारी प्राथमिकता है। इसलिए हमें बूथ, पन्ना प्रमुख और मंडल तीनों को मजबूत करना है।
  •  कार्यकर्ता समस्या नहीं होती, बल्कि वह तो समाधान होता है। हमें पोस्टमैन नहीं बनना। हमें कार्यकर्ता बनना है। सूचना नहीं देनी, बल्कि उसे समाधान तक ले जाना है। लीडर किसी के कहने से नहीं बनते, वे अपने एक्शन से बनते हैं।
  •  एक्शन में हमेशा यह ध्यान रखना चाहिए कि हम सबको साथ लेकर चलें, सबका ध्यान रखें। किसान नेताओं ने सालों तक किसान पर राजनीति की
  •  क्या मैं अपना प्रॉडक्ट अपने जिले से बाहर भी नहीं ले जा सकता। किसान के साथ ऐसा क्यों। ठीक है, हमारे पीएम ने स्पष्ट कहा है कि आप वार्तालाप करो। किसान हमारे अन्नदाता हैं, उन्हें मुख्यधारा में लाने का काम हम करेंगे।
  •  यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि महिलाओं पर क्राइम में नंबर एक या दो राजस्थान पहुंच गया है। दलितों पर अत्याचार बढ़ गए हैं। महिलाओं पर अत्याचार बढ़ गए हैं।
  •  समय बदल चुका है, भाजपा सशक्त है। दूध का दूध करने का। सच्चाई को सामने लाने का समय है।

रोड-शो जैसा रहा नड्‌डा का स्वागत
एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने नड्‌डा को घेर लिया। वे कार में प्रवेश करने के बाद रूफ टॉप से बाहर निकले और सभी का अभिवादन स्वीकार किया। एयरपोर्ट से लेकर ऑडिटोरियम तक के रास्ते में 12 जगह उनका स्वागत किया गया। कार्यकर्ताओं की इस कदर भीड़ थी कि यह स्वागत रोड शो के रूप में ही दिखाई दिया। इस बीच रामबाग सर्किल पर 4-5 युवकों ने काले झंडे दिखाने की कोशिश की, जिन्हें पुलिस ने पकड़ लिया।

पूनिया ने की राजे की तारीफ

इससे पहले पूनिया ने अपने संबोधन की शुरुआत में ही पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की जमकर तारीफ की। पूनिया ने कहा कि विधानसभा के 4 उपचुनाव में सभी सीटों पर जीत दर्ज करेंगे। राजस्थान में एक बार भाजपा एक बार कांगेस का सिलसिला बन्द होगा, अब हर बार बीजेपी होगी। अजेय बीजेपी होगी।

बीजेपी नेताओं ने एकजुटता दिखाने का किया प्रयास

नड्‌डा के स्वागत के लिए जिस तरह की तैयारियां की गईं, उससे साफ संकेत है कि पार्टी ने सभी संगठनों, नेताओं की एकजुटता दिखाने का प्रयास किया है। राजस्थानी संस्कृति में भी इस स्वागत को रंगने का प्रयास किया गया है। भाजपा की आईटी सेल ने नड्‌डा के स्वागत की तैयारी एक हैश टैग 'नड्‌डा जी रो स्वागत' टि्वटर पर चलाकर की है। इस हैश टैग पर अब तक करीब 10 हजार ट्वीट हो भी चुके हैं। भाजपा की ओर से इसी स्वागत के लिए सभी संगठनों को अलग-अलग तरीके अपनाने की रणनीति बनाई थी। इसके अनुसार ही स्वागत किया गया। भाजपा महिला मोर्चा राजस्थानी रंग की साड़ियों में पहुंचीं थी, जिन्होंने एयरपोर्ट के बाहर स्वागत किया पूरा मार्ग लोक संस्कृति की झलक से रंगा था। कहीं घोड़े-ऊंट सजधज कर तैयार किए गए। कहीं बैड वादन हो रहा था। लोक कलाकार भी प्रस्तुतियां दे रहे थे। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने एयरपोर्ट पर एक साथ नड्‌डा का स्वागत किया।

भाजपा की गुटबाजी के बीच अहम है यह दौरा

पार्टी के भीतर जारी गुटबाजी और उपचुनावों के लिहाज से भी नड्डा का दौरा अहम माना जा रहा है। प्रदेश कार्यसमिति के मंच से नड्डा खुले में भी पार्टी की अंदरूनी सियासत के लिए कोई मैसेज देकर जाते हैं या नहीं इस पर भी निगाह रहेगी। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भाजपा के वे सभी बड़े चेहरे मौजूद रहेंगे जो गुटबाजी के लिए जिम्मेदार माने जा रहे हैं। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे वर्सेज सतीश पूनिया खेमे के अलावा भी खेमेबंदी है। राजे विरोधी खेमे के नेताओं में भी आपसी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। एयरपोर्ट पर भी एक गुट वसुंधरा राजे के नारे लगाता दिखाई दिया।